RRB TTE Vacancy 2024: रेलवे टीटीइ भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जल्दी करे आवेदन |

RRB TTE Vacancy 2024: आरआरबी टीटीइ वेकेंसी 2024 भर्ती का आधिकारिक घोषणा कर दिया गया है. जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन ऑनलाइन माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड द्वारा जल्दी शुरू कर दिए जाएंगे आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें.

RRB TTE NOTIFICATION

आज हम आपको इस लेख में RRB TTE 2024 से संबंधित पूरी जानकारी को विस्तृत रूप से बताने वाले हैं जिसमें हम जानेंगे कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया वेतनमान आवेदन शुल्क आयु सीमा इत्यादि किस प्रकार रखा गया है. जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना चाहता है तो वह हमारे द्वारा दिए गए लिंक के माध्यम से इस भर्ती के नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकता है.

RRB TTE Vacancy 2024 Notification

रेलवे विभाग द्वारा आरआरबी टीटीइ वेकेंसी 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार इसके लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो वह अपना आवेदन हमारे द्वारा दिए गए लिंग के माध्यम से कर सकता है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने स्टेप बाय स्टेप नीचे बता दी हैं. इसके साथ ही आवेदन करने का लिंक भी उपलब्ध करवा दिया गया है. आपको बता दें कि रेलवे विभाग जल्द ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू करने वाला है. लेकिन उससे पहले उम्मीदवारों को इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी होना आवश्यक है. सभी उम्मीदवारों से निवेदन है कि वह इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें.

जो भी उम्मीदवार नई भर्तियों से संबंधित जानकारी को सबसे पहले प्राप्त करना चाहता है तो वह हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं. जिसका लिंक नीचे दिया गया है. हम आपके वहां पर सबसे पहले किसी भी जानकारी को नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध करवाते हैं.

RRB TTE Vacancy 2024 Age Limits

जो भी उम्मीदवार आरआरबी टीटीइ वेकेंसी 2024 के लिए अपना आवेदन करना चाहता है तो उनके लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 36 वर्ष तक रखी गई है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी. इसके अलावा जो भी उम्मीदवार आरक्षित वर्गों के अंतर्गत आते हैं तो उनकी आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी.

RRB TTE Vacancy 2024 Application Fees

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार अगर सामान्य वर्ग और ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस जाति वर्ग के अंतर्गत आता है तो उसे उम्मीदवार को ₹500 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. और अगर उम्मीदवार एससी एसटी और महिला वर्ग के अंतर्गत आता है तो उसे उम्मीदवार को 250 रुपए का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा. सभी उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं.

RRB TTE Vacancy 2024 Selection Process

  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज वेरीफिकेशन
  • मेरिट लिस्ट के आधार

RRB TTE Vacancy 2024 Important Documents

  • 10वीं की मार्कशीट
  • 12वीं की मार्कशीट
  • अभ्यर्थी का फोटो
  • अभ्यर्थी का सिग्नेचर
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आधार कार्ड
How to Apply RRB TTE Vacancy 2024?

दोस्तों अगर आप लोग भी आरआरबी टीटीइ वेकेंसी 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया हमने नीचे बता दी हैं. और इसके साथ ही आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दिया गया है. तो चलिए जानते हैं आवेदन की प्रक्रिया-

  1. सबसे पहले उम्मीदवार रेलवे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होम पेज पर रिक्वायरमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें.
  3. अब आपके सामने होम पेज पर इस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक दिखाई देगा. उसे लिंक पर क्लिक करना है.
  4. अब आपको अप्लाई ऑनलाइन वाले बटन पर क्लिक करना है.
  5. आपके होम पेज पर इस भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म खुल जाएगा.
  6. अब उम्मीदवार को इस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को सही-सही भरना है.
  7. इसके बाद उम्मीदवार अपने आवश्यक दस्तावेजों को इसमें स्कैन करके अपलोड करना है.
  8. जिस भी उम्मीदवार के लिए जितना भी आवेदन शुल्क लागू होता है वह उसका भुगतान करें.
  9. अब उम्मीदवार अपने फार्म को फाइनल सबमिट कर सकता है.
  10. अंतिम रूप से जमा किए के फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं.

Leave a Comment